Wednesday, April 13, 2016

Nextbit .cloud stroge

नई दिल्लीः Nextbit ने अपना मोस्ट- अवेटेड एंड्रॉयड स्मार्टफोन ‘robin’ लॉन्च कर दिया है. ये फोन अप्रैल के अंत तक भारत में आ जाएंगे. पिछले अक्टूबर में इस फोन को लॉन्च किया गया था और इसके प्री ऑर्डर भी शुरु हो चुके थे. robin को कंपनी ने आम तौर पर यूज़र को लिमिटेड स्टोरेज से होने वाली परेशानी को ध्यान में रखकर बनाया है. Nextbit में क्लाउड स्टोरेज का इस्तेमाल किया गया है. इस स्मार्टफोन के साथ नयी शर्त यह थी कि नेक्स्ट रॉबिन की बिक्री किकस्टार्टर प्रोग्राम के जरिए होगी लिहाजा कंपनी प्री-ऑर्डर बुकिंग से 500,000 राशि नहीं जुटा पाती है तो हैंडसेट की बिक्र रोक दी जाएगी. बुकिंग करवाने वालों को पैसे लौटा दिए जाएंगे. पहले 1,000 लोग इस स्मार्टफोन के लिए $299 (करीब 19,800 रुपये) चुकाना पड़ेगा. इसके बाद अगले 30 दिन तक $349 (करीब 23,100 रुपये) देकर डिवाइस बुक कराया जा सकता था.
robin1
कंपनी सभी robin यूज़र को 100GB का प्राइवेट स्टोरेज बॉक्स देगी. जब भी रॉबिन स्मार्टफोन चार्ज़र और वाई-फाई नेटवर्क से होगा तो डिवाइस आपके लोकल डेटा को क्लाउड पर स्टोर कर देगा. इस तरह से स्मार्टफोन की लोकल स्टोरेज में इजाफा हो जाएगा.
Nextbit robin में 5.2 इंच का डिस्प्ले है जिसकी रिजॉल्यूशन 1080×1920 है. यह मिंट और मिडनाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा. इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम के हेक्सा-कोर स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर है साथ ही 3GB की रैम है. 32 की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है जिसे बढ़ाया भी जा सकेगा साथ ही इस डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.
Nextbit robin में 2680mAh की बैटरी है. इस फोन में 13 मेगापिक्सल के रियर और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे दिए गए हैं. इसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट भी होगा जो इस वक्त बाजार के कुछ खास स्मार्टफोन में ही है. ये स्मार्टफोन में 4G, 3G, वाई-फाई और अन्य कनेक्टिविटी फ़ीचर मौजूद हैं. स्मार्टफोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा, लेकिन वर्ज़न की जानकारी नहीं दी गई है.

No comments:

Post a Comment